Wednesday 4 December 2019

प्यार करते हैं.....!!


हे ईश्वर
जब कोई मुसीबत आती है अपनों का पता भी अक्सर उसी वक़्त चल जाता है। आज जो हुआ उसे मुसीबत तो नहीं कह सकती बस कुछ ऐसा है जिसने मुझे चौंका दिया। बदलाव अक्सर इंसान को चौंका देता है। ऐसा ही कुछ हुआ जब मेरी जॉब में एक बदलाव की संभावना ने मुझे और मेरे अपनों को चौंका दिया। कुछ लोग हैं जिनको लगता है कि मैं इस बदलाव से घबरा गई हूँ। कुछ को लग रहा है मैं उनसे मदद की उम्मीद कर रही हूँ। कुछ को लगता है मैं चुपचाप जो भी हो रहा है उसे स्वीकार कर लूँगी।

क्या होगा नहीं जानती पर इतना जानती हूँ आज के इस हलचल में भी मुझे वो सुकून मिल रहा है जो मैंने कभी भी महसूस नहीं किया था। आज जिस तरह से मेरे लोग मेरी फिक्र कर रहे हैं, प्यार से बात कर रहे हैं पहले क्यूँ नहीं की कभी? मुझे कितना सुकून मिला उनकी बातों से कैसे बताऊँ? कितना अच्छा लगता है जब कोई कहता है मैं हूँ न!

जिंदगी में हमेशा मैं हूँ न बहुत ज़रूरी होता है। कोई तो होना ही चाहिए कहने वाला कि मैं हूँ न। मैं तुम्हारे साथ हूँ, तुम्हें कुछ नहीं होने दूँगा। मेरा परिवार भी सब कुछ भूल कर मेरे लिए मेरे साथ खड़ा है। वो भी कहने लगे हैं मैं अब हमेशा तुम्हारा ख्याल रखूँगा। कभी तुमसे बुरी तरह से बात नहीं करूंगा। जिस प्यार को हम उम्र भर तलाश करते हैं, वो प्यार हमेशा हमारे अपनों के दिल में रहता है। ज़रूरत होती है बस उसे ज़ाहिर करने की। 

शुक्रिया भगवान। जो भी है पर यही भरोसा तो मैं चाहती थी। यही प्यार है जिसके लिए तरसती थी। आज मुझे वो सब मिल गया है। कैसे शुक्रिया अदा करूँ आपका? जिस तरह से सब कुछ छोड़ कर मेरी समस्या सुलझाने में सब जुट गए हैं...मैं ये नहीं चाहती कि सब हमेशा सब कुछ छोड़ कर सिर्फ मुझ पर ध्यान दें पर प्यार से बात कर रहे हैं, मुझे समझ रहे हैं, मेरे लिए फिक्र कर रहे हैं मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।

आपने सचमुच मेरे जन्मदिन का तोहफा बेहद शानदार चुना है।

No comments:

Post a Comment

किस किनारे.....?

  हे ईश्वर मेरे जीवन के एकांत में आपने आज अकेलापन भी घोल दिया। हमें बड़ा घमंड था अपने संयत और तटस्थ रहने का आपने वो तोड़ दिया। आजकल हम फिस...